जिसे भिखारी समझकर शोरूम से निकाला बाहर, उसने 12 लाख की बाइक खरीदकर सिखाया सबक (News18 Hindi) (A.K.I. News Breaking)

थाईलैंड (Thailand) में एक व्यक्ति ने बाइक शोरूम वालों को खूब सबक सिखाया. दरअसल, शोरूम के कर्मचारी उस शख्स को भिखारी समझ कर अंदर नहीं आने दे रहे थे. लेकिन जैसे ही उस शख्स ने वहां खड़ी 12 लाख रुपए की बाइक (Bike) खरीद ली तो सभी लोगों को अपनी गलती का अहसास हुआ

 

(पटाया) कहते हैं कि किसी के कपड़े देखकर उसके बारे में अनुमान नहीं लगाना चाहिए. ऐसा ही कुछ हुआ थाईलैंड (Thailand) के एक बुजुर्ग के साथ. जब वो एक बाइक शोरूम के बार खड़ा होकर बाइक (Bike) देख रहा था. जब वो शोरूम के अंदर जाने लगा तो गार्ड ने उसे भिखारी समझकर धक्का देकर बाहर निकाल दिया. लेकिन उसी भिखारी जैसे आदमी में कुछ देर बाद इस शोरूम से 12 लाख रुपये की बाइक खरीद ली. दरअसल, थाईलैंड के लुंग डेचा नाम के एक बुजुर्ग की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. उसमें वह किसी भ‍िखारी या मजदूर की तरह नजर आ रहे हैं लेकिन मजेदार बात यह है कि इस भ‍िखारी से दिखने वाले शख्‍स ने 12 लाख रुपये कीमत वाली हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल खरीदी, वह भी कैश रुपये देकर.

बता दें कि लुंग करी की हालत देखकर किसी को भी यही लगता कि वह कोई भ‍िखारी हैं. कर्मचारियों को लगा कि वह कोई भ‍िखारी है, लिहाजा उन्‍होंने इसे इग्‍नोर किया. करीब 15-20 मिनट शोरूम के बाहर से मुआयना करने के बाद लुंग शोरूम के अंदर पहुंचते, लुंग ने वहां के कर्मचारी से कहा कि उन्‍हें मोटरसाइकिल खरीदनी है. सेल्‍स पर्सन को जानता था कि ये भिखारी यहां से जाने वाला नहीं है. इसलिए उसने सख्त लहजे में लुंग को बाहर जाने को कहा.

लेकिन लुंग अपनी बात पर अड़े रहे और उन्‍होंने शोरूम के मैनेजर से मिलने की इच्‍छा जताई. लुंग के हाथों में एक बैग भी था. देखते ही देखते शोरूम में मौजूद सभी लोगों ने लुंग को घेर लिया. सभी यही समझ रहे थे कि वह कोई भिखारी या मजदूर हैं. वह बार-बार बाइक खरीदने की बात कह रहे थे, इसलिए कुछ लोग उनपर हंसने भी लगे. सबसे हंसता देख लुंग ने चिल्ला कर कहा कि मुझे मैनेजर से मिलना है.

Advertisement

शोरगुल सुनकर शोरूम के मालिक बाहर आ गए. तब कर्मचारियों ने उन्‍हें सारी बात बताई. शोरूम के मालिक ने लुंग को समझाने की कोशिश की, लुंग ने उनसे बाइक खरीदने की बात कही, शोरूम के मालिक ने उन्हें हार्ले-डेविडसन दिखाई और बताया कि इसकी कीमत करीब 12 लाख रुपये है. उसके बाद लुंग ने अपने बैग से 12 लाख रुपये कैश निकालकर सामने रख दिए. इसे देखते हुए सब हैरान रह गए और उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ.

Advertisement